Monday, June 20, 2016

बॉलिवुड स्टार्स करेंगे रामलीला

दिल्ली की दिल्ली की सर्वश्रेष्ठ लवकुश रामलीला कमिटी” जिसका मंचन हर साल भारत का एतिहासिक धरोहर लालकिला” पर होता है उसने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस का मकसद रामलीलाओं की तैयारियों की जानकारी मीडिया से शेयर करना था। 
इस बार लवकुश रामलीला कमेटी ने रामलीला के कैरेक्टर्स के लिए कई बॉलिवुड कलाकारों से अभिनय करने का निर्णय लिया है। अपनी दमदार आवाज के लिए मशहूर रजा मुराद रामलीला में राजा जनक का किरदार निभाएंगे। जाने-माने कॉमिडी एक्टर असरानी इस बार सुबाहू का रोल करेंगे। पिछले साल लव-कुश रामलीला में रावण बने एक्टर सुरेंद्र पाल इस साल परशुराम का रोल करेंगे। लक्ष्मण की भूमिका में होंगे एक्टर हरीश। एक्ट्रेस गुरलीन चोपड़ा इस बार सीता के रोल में होंगी। एक्ट्रेस ऋतु शिवपुरी कौशल्या बनेंगी। जबकि पार्वती के किरदार में होंगी एंजेल हरजाई। इसके अलावा रामलीला में एक हजार से ज्यादा कलाकार रामलीला में काम करेंगे। 
प्रेस कॉन्फ्रेंस में लव-कुश रामलीला कमिटी के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने बताया कि हम रामलीला का सीधा प्रसारण करेंगे जिससे लाखों लोगों को लाइव रामलीला देखने का मौका मिलेगा। इसके लिए कमिटी की तरफ से सभी चैनल्स पर लाइव टेलिकास्ट दिखाने के लिए कई व्यवस्थाएं की जाएंगी। साथ हीकाफी बड़े स्तर पर एलईडी स्क्रीनें भी लगाई जाएंगी। रामलीला में देवताओं की जिस तरह से एंट्री होती हैउन्हें भी काफी बेहतर तरीके से दिखाया जाएगाजिससे दर्शक ऐसे दृश्य पर खुद को तालियां बजाने से रोक ना पाएं।
लव-कुश कमिटी के जनरल सेक्रेटरी सुखबीर शरण अग्रवाल ने कहा कि कमिटी की तरफ से 40 सालों से ज्यादा समय से लाल किला के सामने रामलीला का आयोजन किया जा रहा है। रामलीला कमिटी का एक ही मकसद है कि भगवान राम का नाम घर-घर तक पहुंचे और रामायण के बारे में आने वाली युवा पीढ़ी को अच्छी तरीके से बताया जाएजिससे युवा पीढ़ी अपनी परंपराओं और सांस्कृतिक धरोहर और बेहतर तरीके से जान सके। इसलिए अक्टूबर में होने वाली रामलीला की तैयारियां अभी से शुरू हो चुकी हैं।

इस साल रामलीला से 12 अक्टूबर तक चलेगी। जबकि 11 अक्टूबर को दशहरा है।

Carnival Motion Pictures join hands with Sanjay Raut to co-produce Thackeray

From his humble beginnings as a cartoonist with The Free Press Journal to grow to emerge as a supreme political leader the first voice ...