शनिवार, 22 अक्तूबर 2016

शिवाय मेरे करियर के लिये बड़ी फिल्म है - एरिका कार

फिल्म 'शिवाय' में अजय देवगन के साथ बॉलीवुड डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस एरिका कार पोलिश एक्ट्रेस हैं। वह बीबीसी के लिए टीवी सीरीज कर चुकी हैं।  इस लिहाज़ से शिवाय एरिका के लिए बड़ा ब्रेक हैं। शिवाय का ट्रेलर पिछले दिनों रिलीज़ हुआ था।  इस ट्रेलर से एरिका दर्शकों को आकर्षित करती हैं। चूंकि, एरिका के बारे में बहुत कम जानकारी उपलब्ध है।  इसलिए, उनके बारे में उनसे जानने की कोशिश की गई।  पेश है बातचीत - 
ट्रेलर के बाद आपको कैसा रिस्पॉन्स मिल रहा है ?
अभी तक सभी लोगों से पॉजिटिव रिस्पॉन्स ही मिला है।  भारत के लोगों ने मुझे बहुत सारा प्यार दिया है।  इस सपोर्ट की वजह से मैं खुद कोसुरक्षित पाती हूँ। 
खुद को पहली बार किसी हिंदी फिल्म के ट्रेलर या सांग में देखना कैसा लगा ?
मुझे बहुत अच्छा लगा। स्क्रीन पर खुद का चेहरा बहुत बड़ा लगता है। 'दर्खास्तसांग  में खुद को देखकर बहुत बढ़िया लगा। खुद को ऐसे देखना अजीब लगता है। लेकिन मैं बेहद खुश हूँ। हम सबने काफी मेहनत की है। 
अजय देवगन ने करियर में पहली बार ऑन स्क्रीन किसी एक्ट्रेस को 'किस' किया है तो वह आप हैं ?
ओह ! मुझे इस बात का पता नहीं था। किसी ने सेट पर मुझे ये बताया भी नहीं था। नहीं तो मैं काफी स्ट्रेस रहती। अजय देवगन काफी अनुभवी एक्टर हैं। बहुत ही प्रोफेशनल हैं। ऑफ स्क्रीन बड़े भाई की तरह मेंरा ख्याल रखते थे। सेट पर मेरा बॉय फ्रेंड भी पूरे टाइम था। मेरे बॉय फ्रेंड ने भी मेरा काफी मनोबल बढ़ाया। मैं बहुत ही कम्फ़र्टेबल थी। 
आजकल क्या कर रही हैं ?
मैं ज़रूर कुछ कर रही हूँ, लेकिन उसके बारे में बात नहीं कर सकती। मैं बॉलीवुड के अलावा भी कुछ कर रही हूँ।  एक प्ले की तैयारी भी कर रही हूँ। मेरा थिएटर प्ले काफी मुश्किल होने वाला है। इसमे मुझे किसी को हथोड़े से मारना है। मैं इस साल मास्टर्स की पढ़ाई भी पूरी कर लूंगी। मुझे लगता है की थिएटर का मेरे करियर में एक खास योगदान होगा. लेकिन अभी मैं चाहती हूँ लोग शिवाय देखें। 
आप हिंदी भी सीख रही हैं ?
हाँ, फिल्म की शूटिंग के दौरान काफी हिंदी सीखी। आगे भी सीखूंगी। फिल्म की डबिंग भी मैंने खुद की है। मैं अलग अलग तरह के किरदार निभाना चाहूँगी, जो ग्लैमर से काफी परे हो। 
बॉलीवुड में कौन पसंद है ?
मैंने बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्में नहीं देखी हैं। लेकिन इन दिनों काफी देख रही हूँ। अभी 3 इडियट्स देखी थी। मुझे फिल्म अच्छी लगी। संजय लीला भंसाली की फिल्में भी मुझे पसंद हैं। एक दिन मैं उनके साथ काम करना चाहूँगी। ऐश्वर्या राय बच्चन बहुत ही सुंदर हैं। 
फिल्म 'शिवाय' में आपका रोल क्या हैं ?
एक स्टूडेंट का किरदार है, जो यूरोप की रहने वाली है। भारत में पढ़ाई करती है।  वह हिंदी बोलती है। शिवाय से मिलते ही उसकी जिंदगी में कई बदलाव आते हैं। 
शूटिंग के दौरान कुछ सीखने को मिला  ?
यह मेरी पहली हिंदी फिल्म थी और बहुत ही बड़ी फिल्म थी। इतनी मुश्किल कंडीशंस में हमने फिल्म पूरी की है। अजय देवगन ने भी काफी सहायता की। स्क्रिप्ट रीडिंग करना। कभी लाइन्स बदल जाएँ तो भी अगले सीन को तैयार करना। यह सब कुछ मैंने इस फिल्म के दौरान सीखा। 
और भी बाहर की एक्ट्रेसेस भारत में काम कर रही हैं।  क्या आपको उनके नाम पता है ?
जी कटरीना कैफ, नतालिया (डांसर)। 
अजय देवगन को कितना समझा आपने ?
बेहतरीन, हार्ड वर्किंग। मैं उनकी बहुत रिस्पेक्ट करती हूँ। बहुत ही ग्रेट इंसान हैं। उन्हें अपने काम की समझ है और वो अपने आस पास वाले लोगों को खुश रखते हैं। 
शादी कब करने वाली हैं ?
मैं अपने बॉय फ्रेंड से बहुत प्यार करती हूँ और वह भी मुझे बेहद प्यार करता है। शादी के बारे में अभी कुछ नहीं कह सकती। 

अल्पना कांडपाल 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Announcement from D23 for Lucasfilm, Marvel Studios and 20th Century Studios' theatrical titles

ANAHEIM, Calif. (Sept. 10, 2022) — The Walt Disney Studios continued to fuel the fire ignited at yesterday’s showcase with a jam-packed pr...