Wednesday, January 4, 2017

इस हफ्ते हॉलीवुड से अ मॉन्स्टर कॉल्स

द ऑर्फनेज फिल्म से मशहूर डायरेक्टर जुआन अंटोनिओ बायोन की अ मॉन्स्टर कॉल्स ६ जनवरी को भारत में रिलीज़ हो रही है।  यह फिल्म १२ साल के कोनोर (लेविस मैकडॉगल) की है, जो अपनी माँ (फ़ेलिसिटी जोंस) की बीमारी से जूझ रहा है।  वह अपने सहपाठियों को भयभीत करने के लिए राक्षसों के विलक्षण संसार में चला जाता है।  पैट्रिक नेस के इसी नाम के उपन्यास पर आधारित इस फंतासी ड्रामा फिल्म में लिएम नीसॉन ने राक्षस का किरदार किया है।  यह फिल्म लिमिटेड रिलीज़ में अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम में रिलीज़ हो चुकी है।  इस फिल्म में टॉबी केब्बेल और सिगौरनी वीवर जैसे माहिर कलाकार भी हैं।  अ मॉन्स्टर कॉल्स के निर्माण में ४३ मिलियन डॉलर खर्च हुए थे।  यह फिल्म अब तक ३० मिलियन डॉलर का कलेक्शन कर चुकी है।
हॉलीवुड में अंडरवर्ल्ड


जहाँ हिंदुस्तान में मॉन्स्टर कॉल्स आयेगी, वहीँ हॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर अंडरवर्ल्ड का आतंक फैला होगा। हॉलीवुड में इस साल की पहली रिलीज़ फिल्म अंडरवर्ल्ड: ब्लड वार्स होगी। यह फिल्म भारत में दिसम्बर में रिलीज़ हो चुकी है। केट बेकिंसले की अंडरवर्ल्ड सीरीज की इस पांचवी फिल्म में केट वैम्पायर सेलेन के किरदार में ज़बरदस्त एक्शन अवतार में नज़र आयेंगी। इस साइंस एक्शन फिल्म की निर्देशक एना जे फोरेस्टर्स हैं। यह उनकी डेब्यू फिल्म है। पहली अंडरवर्ल्ड सीरीज की फिल्म २००३ में रिलीज़ हुई थी। पहली चार फिल्मों के निर्माण में १७७ मिलियन डॉलर खर्च हुए थे। इन फिल्मों ने ४५८ मिलियन डॉलर का बिज़नस किया है। इस फिल्म के अलावा दो ड्रामा फ़िल्में बेल्जियम की फिल्म द अर्डेंस और ब्रिटिश फ्रेंच फिल्म आई, डेनियल ब्लेक तथा एक्शन कॉमेडी रेलरोड टाइगर्स भी रिलीज़ होंगी। यह दोनों फ़िल्में फिल्म फेस्टिवल में सराही गई हैं तथा ऑस्कर की दावेदार मानी जा रही थी।  रेलरोड टाइगर्स चीन की ठेठ मसाला एक्शन फिल्म है।  जैकी चैन की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म में रेलरोड वर्कर जैकी चैन गरीबों के लिए खाना लेने के लिए जापानियों का विरोध करने के लिए स्वतंत्रता सेनानियों का नेतृत्व करता है।
 

Award winning documentary ‘Raising The Bar’ premieres in India with a host of b-town supporters

Helmed by National Award winning director, Onir ‘Raising The Bar' is a 70 minute documentary which has won several awards internat...