Thursday, February 2, 2017

डब्ल्यूईएफ 2017 में "वुमन ऑफ दि डिकेड इन सेलिब्रिटी मिडीया" इस पुरस्कार से हुआ रोहिणी अय्यर का सम्मान

रेन्ड्रॉप मिडीया की संस्थापक और निदेशक रोहिणी अय्यर को आज लंदन में वुमन इकनॉमिक फोरम व्दारा सेलिब्रिटी मीडिया की वुमन ऑफ दि डिकेड के पुरस्कार से नवाजा गया हैं। महिलाओं के आर्थिक मंच के क्षेत्रीय मंच व्दारा प्रभावशाली और अग्रणी महिलाओं को एक साथ लाने के लिए 31 जनवरी से 2 फरवरी तक दि भवन में एक सम्मेलन आयोजित किया गया हैं।अवेकनिंग दि पॉवर विथ इन: दि वे फॉरववर्ड फॉर युकेइस सम्मेलन में दुनियाभर की अग्रणी महिलाओं का समावेश हैं। 
दुनियाभर के 35 से भी अधिक देशों से करीबन 500 से ज्यादा महिला और पुरूषों ने इसमें भाग लिया हैं। इन तीन दिनों में करीबन 75 सत्रों में 300 वक्ताओं के भाषण होंगें। दुनियाभर के स्कुलों और विश्वविद्यालयों के छात्र भी इसमें भाग लेंगें। 
ऑल लेडिज लीग (ए एल एल) की पहल रहें पुरस्कार में रोहिणी अय्यर को भारतीय फिल्म जगत में प्रतिष्ठा प्रबंधन और छबि निर्माण में मिली उपलब्धियों के लिए लंदन के मंच व्दारा सम्मनित किया गया हैं। रोहिणी को यह पुरस्कर ऑल लेडिज लीग (एएलएल) के संस्थापक और ग्लोबल अध्यक्ष, डॉ. हरबीन अरोडा, और महिलाओं के आर्थिक मंच के अध्यक्ष, कृष्णा पुजारा व्दारा दिया गया। 
साथ ही, इस उद्घाटन समारोह में रोहिणी अय्यर के साथ मंच पर मौजुद अन्य गणमान्य अतिथीयों में लक्जमबर्ग की राजकुमारी टेसी ( इन्हें भी वुमन ऑफ दि डेकेड पुरस्कार से नवाजा गया), इंग्लड में रहनेवाले भारत के उप उच्च आयुक्त दिनेश पटनाईक, कपारो समूह लिमिटेड के अध्यक्ष लॉर्ड स्वराज पॉल, लूंबा फाउंडेशन के संस्थापक, लॉर्ड राज लुंबा, एयर इंडिया की क्षेत्रिय प्रबंधक तारा नायडू, और ग्रॉसवेनर इंटरनेशनल की प्रबंध निदेशक जेन मॉर्गन भी शामिल थे।  
वोडाफोन के वुमन ऑफ प्युअर वंडर के तिसरे संस्करण में दुनियाभर के 50 प्रभावशाली महिलाओं के सूची में रोहिणी अय्यर का नाम होने के अलावा उनका नाम आउटलुक बिजनेस, इंडिया टुडे, हिंदुस्तान टाइम्स, फेमिना, वर्व, हाय ब्लिट्ज और कॉस्मोपॉलिटन सहित जैसी अन्य बडी शक्तिशाली लीडर्स की सूची में भी दर्ज हैं। सुधा मेनन की अगली किताब लिडींग लेडिज वुमन हु इन्सपायर वॉल्युम 2’ का भी वह हिस्सा हैं। 
प्रचार माध्यम और प्रतिष्ठा प्रबंधन कारोबार में प्रणाली से लेकर पध्दती तक कई बदलाव लाने का श्रेय रोहिणी अय्यर को जाता हैं। भारतीय फिल्म जगत के कई बडी फिल्मों और बडे सितारों के प्रसार का काम, रोहिणी अय्यर की पीआर कंपनी, रेन्ड्रॉप मिडीया देखती हैं। 
ऑल लेडिज लीग ( ए एल एल) और महिला आर्थिक मंच के संस्थापक और ग्लोबल अध्यक्ष, डॉ. हरबीन अरोडा, का कहना हैं,“प्रभावशाली महिला के रूप में रोहिणी अय्यर का नाम उभर कर आया हैं। उनकी कंपनी बॉलीवुड के कुछ बडे सितारों और फिल्मों का काम देखती हैं। और यह आश्चर्य की बात नहीं होंगी, की, देश की सबसे बडे प्रतिभाशाली लोगों की सूची में उनका नाम नियमीत रूप से शामिल हो रहा हैं। और यह किताब पाने के काबिल हैं।“ 
डब्ल्यूईएफ ब्रिटेन 2017 के अध्यक्ष, कृष्णा पुजारा का कहना हैं, “उच्च उपलब्धियाँ पानेवाली और दूरदर्शी उद्यमी रहीं, रोहिणी अय्यर कोवुमन ऑफ दि डिकेड इन सेलिब्रिटी मीडियाइस पुरस्कार से सम्मानित करते हुए हमें खुशी हो रहीं हैं।“  

अपने क्षेत्र में रहीं रोहिणी की विशाल विशेषज्ञता को देखते हुए, उन्हें,महिला आर्थिक मंच में बदलते हुए स्टारडम/फैशन और सोंदर्य जगतपर भाषण करने के लिए बुलाया गया था। 2 फरवरी को दोपहर 2.15से 3.15 बजे रोहिणी यहाँ के सम्मानित पैनल डिस्कशन में हिस्सा लेंगीं।

Oberoi Mall, Goregaon turns 10

Oberoi Mall, one of the trendiest shopping destinations in Mumbai kick started its 10 th Anniversary celebrations from the 6 th April a...